Staff Selection Commission (SSC) पहचान स्थापित करने के लिए स्वैच्छिक आधार पर आधार प्रमाणीकरण के लिए अधिकृत

Staff Selection Commission (SSC)

सरकार ने परीक्षा के विभिन्न चरणों के दौरान उम्मीदवारों की पहचान स्थापित करने के लिए स्वैच्छिक आधार पर आधार प्रमाणीकरण करने के लिए कर्मचारी चयन आयोग /   Staff Selection Commission (SSC) को अधिकृत किया है।

  • कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने एसएससी को वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर पंजीकरण के समय और आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा और भर्ती परीक्षाओं के विभिन्न चरणों में उम्मीदवारों का आधार प्रमाणीकरण करने की अनुमति दी है।
  • एक गजट अधिसूचना में, कार्मिक मंत्रालय ने एसएससी को अधिनियम के सभी प्रासंगिक प्रावधानों और भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा बनाए गए नियमों और विनियमों का पालन करने के लिए कहा है।
  • प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए उम्मीदवारों द्वारा अपनाए गए धोखाधड़ी, कदाचार और अनुचित साधनों के कई कथित मामलों के मद्देनजर यह घटनाक्रम सामने आया है।

एक गजट अधिसूचना में, कार्मिक मंत्रालय ने एसएससी को अधिनियम के सभी प्रासंगिक प्रावधानों और भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा बनाए गए नियमों और विनियमों का पालन करने के लिए कहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए उम्मीदवारों द्वारा अपनाए गए धोखाधड़ी, कदाचार और अनुचित साधनों के कई कथित मामलों के मद्देनजर यह घटनाक्रम सामने आया है।

DOWNLOAD OUR APP – https://play.google.com/store/apps/details?id=in.bpscrightway

JOIN OUR TELEGRAM – https://t.me/bpscrightwayofficial

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram